Saturday 8 June 2013

इन आँखों को भी भीग जाने दे


महरूम कर गम से हमें ,
बस इतनी सी शिकायत है, 
जैसे हवा में घुलती है खुशबू, 
तमाम उमर यूँ ही गुजर जाने दे |
तेरे प्यार का मरहम ,
झेल पाएगें हम,
बरसता है सावन जैसे ,
इन आँखों को भी भीग जाने दे |
आखिरी मोड़ पर जो खड़ी हुई ,
जिंदगी इक सवाल ही रही, 
लो थम  गयी है रात ,
अब इन साँसों को भी थम जाने दे |
तेरे दर से और कहीं ,
क्या ले जाएँ हम,
अरमानों का था जो आइना,
उसको भी टूट जाने दे |
कदम खुदबखुद रुक गए, 
वो राह  कहीं खो गयी ,
था सफ़र जिसका बाकी ,
उस मंजिल को अब छूट जाने दे |

5 comments:

  1. सार्थक ब्लॉग तथा सुंदर रचनाएं, बधाई और शुभकामनाएं

    ReplyDelete
    Replies
    1. आपका बहुत बहुत आभार ब्यक्त करती हूँ कि आपने मेरे लेखन को इस काबिल समझा, आशा करती हूँ आगे भी आप मेरा हौसला यूँ ही बढ़ाएगें....

      Delete
  2. मंजूषा जी ..एक अद्भुत समपर्ण की तरफ इशारा करती शानदार रचना के लिए हार्दिक बधाई ..सादर

    ReplyDelete
    Replies
    1. आपकी दिल से शुक्रिया अदा करती हूँ , कि आपने मुझे इस काबिल समझा

      Delete
  3. सुन्दर भावों को बखूबी शब्द जिस खूबसूरती से तराशा है। काबिले तारीफ है। मंजूषा जी

    ReplyDelete

मैं देख रही थी...

                                              मैं देख रही थी   गहरी घाटियां सुन्दर झरने   फल फूल ताला...